अपनी टाई मुझे बेचो -क्या सही जवाब दिया ? Interview पास कर लिया ।sell me your tie , what a answer given , interview cracked

अपनी टाई मुझे बेचो -क्या सही जवाब दिया ? Interview पास कर लिया ।sell me your tie , what a answer given , interview cracked


Interview examples


Recruitment interview question and answer


क्या आपने कभी इंटरव्यू का सामना किया है?  यहां तक ​​​​कि अगर आपके पास ऐसे बहुत से उदाहरण नहीं हैं जहां एक साक्षात्कारकर्ता उम्मीदवार से उसकी चतुरता और दिमाग की उपस्थिति की जांच करने के लिए अजीब प्रश्न लाता है।  हमने ऐसे उदाहरणों के बारे में सुना है जहां एक उम्मीदवार को साक्षात्कारकर्ता को 'पेन बेचने' या 'पेंसिल बेचने' के लिए कहा जाता है।


Interview question answer


 

  आप जितने अधिक अद्वितीय होंगे, उतने ही अधिक आप एक Interviewers की पसंद प्राप्त करेंगे।  लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि कभी-कभी यह एक कठिन निर्णय हो सकता है कि ऐसी स्थिति में अपनी बात कैसे शुरू करें और कैसे रखें।  तो यहां हम एक ऐसे लड़के का जवाब लेकर आए हैं जो 'मुझे एक टाई बेचने' के लिए एकदम सही जवाब देता है!


  नौकरी के लिए इंटरव्यू में "मुझे यह पेन/पेंसिल बेचें" के लिए कुछ बेहतरीन प्रतिक्रियाएँ क्या हैं?


  उत्तर


  मुझसे एक साक्षात्कार में इसी तरह का सवाल पूछा गया था, यह कैसे हुआ।  मैं यह नहीं कह सकता कि यह सबसे अच्छी प्रतिक्रिया है, लेकिन इसने मेरे लिए काम किया।


  I-साक्षात्कारकर्ता: अर्ध औपचारिक रूप से तैयार, गहरे रंग का ब्लेज़र, सफेद शर्ट और एक बेज रंग की पैंट में।


  एम-माईसेल्फ, टाई के साथ पूरे सूट में बेदाग कपड़े पहने।


 Interviewer :(साक्षात्कार में लगभग 30 मिनट) -तुमने एक अच्छी टाई पहनी हुई लग रही है।  देखिए मैंने टाई नहीं पहनी है।  मुझे अपनी टाई बेच दो।


  एम (candidate): क्या मैं कृपया उत्तर के बारे में सोचने के लिए 30 सेकंड का समय ले सकता हूं?


  मैं(इंटर्व्यूअर):(मुस्कुराते हुए) - निश्चित रूप से एक मिनट का समय लें, लेकिन यह बेहतर है कि प्रतीक्षा के लायक हो।


  लगभग 50-55 सेकंड के बाद


  एम: सर, एक राष्ट्रीय प्रमुख (Country Head)के रूप में, आपको दैनिक बहुत सारी मीटिंग्स करनी होंगी?


  मैं: (खुशी से) - हाँ!  कभी-कभी मेरा पूरा दिन Meetingsमें चला जाता है।


  Candidate - सर, एक शोध के अनुसार 10 में से 9 लोगों का मानना ​​है कि ड्रेसिंग किसी के जीवन का एक अभिन्न अंग है।  और 10 में से 8 लोगों का मानना ​​है कि औपचारिक रूप से ठीक से कपड़े पहने जाने से लोग आपको कैज़ुअल ड्रेसिंग की तुलना में मीटिंग में अधिक गंभीरता से लेते हैं।


  एक टाई के बिना एक पूर्ण औपचारिक वस्त्र अधूरा है।  और, सर... आप टाई के बारे में कुछ दिलचस्प और खास जानते हैं?


  मैं क्या?


  एम (candidate): एक अच्छी टाई एक अच्छा प्रभाव दे सकती है या नहीं, लेकिन खराब गुणवत्ता वाली टाई निश्चित रूप से किसी की छाप को बहुत नुकसान पहुंचाती है।


  मैं(इंटर्व्यूअर): (हंसते हुए)


  कैंडिडट- महोदय, मैं आपको कंपनी एक्स से एक टाई प्रस्तुत करता हूं (एक्स उस कंपनी का नाम है जिसका मैं साक्षात्कार कर रहा था)।  मुझे यकीन है कि आप X द्वारा निर्मित उत्पादों की गुणवत्ता को जानते और उसमें विश्वास करते हैं।


  Interviewer :(आह) - क्या आप मुझे इस टाई को बेचने के लिए मेरी कंपनी के ब्रांड नाम का उपयोग कर रहे हैं?


 candidate- महोदय, मैं एक्स के गुणवत्ता प्रभाव का लाभ उठा रहा हूं।


  मैं: (हंसते हुए)


  candidate- सर, हमने उन लोगों के साथ एक छोटा सा सर्वेक्षण किया जो टाई पहनना पसंद नहीं करते हैं, 10 में से 6 लोगों का मानना ​​​​है कि गाँठ बांधने में काफी समय लगता है।  इस प्रकार हमारे संबंध पहले से ही बंधे हुए हैं, आपको बस अपने सिर को लूप में रखना है और इसे अपनी गर्दन पर समायोजित करना है।


  एक और आम शिकायत है कि इस सर्वेक्षण में उपयोगकर्ताओं को असुविधा थी, इस प्रकार हमारी टाई को मोटे लूप और अल्ट्रा लाइट वेट के साथ एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किया गया है, आपको अपने गले में कुछ भी महसूस नहीं होगा।


  इंटर्व्यूअर -  ठीक है!  यह अच्छा लगता है, इसकी कीमत कितनी है?


  candidate - महोदय, उच्च प्राथमिकता वाले ग्राहकों के लिए हमारी बिक्री प्रोत्साहन योजना के एक भाग के रूप में भारी छूट है।  यह केवल 1500 रुपये में उपलब्ध है।


  Interviewer- उसकी भौंहें उठाते हुए) वह बहुत ज्यादा है।


  candidate-  ठीक है, मैं यह उल्लेख करना भूल गया कि यह एक गोल्ड प्लेटेड टाई-पिन के साथ आता है, जिसकी ऊपरी सतह पर ब्रांड X उभरा होता है।


  Interviewer-  (ज़ोर से हंसते हुए) - मेरी कंपनी मुझे बेचना बंद करो, ठीक है मैं तुम्हारी टाई खरीदूंगा।  धन्यवाद।


  candidate- खरीद के लिए धन्यवाद, महोदय!  मैं गारंटी दे सकता हूं कि आपको इसका कभी पछतावा नहीं होगा।  हालांकि, मैं इसके प्रदर्शन की जांच करने के लिए एक सप्ताह में वापस आना चाहूंगा।


  इंटर्व्यूअर : (मुस्कुराते हुए), आपका हमेशा स्वागत है!


  परिणाम: मैंने इंटरव्यू क्लियर किया।



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने