Android या iOS: टेक अरबपति कौन से स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं? |Which phone Tech Billionaire use ?

Android या iOS: टेक अरबपति कौन से स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं? |Which phone Tech Billionaire use ?


 टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क कौन सी कार चलाते हैं? क्या जेफ बेजोस मौसम जानने के लिए एलेक्सा पर निर्भर हैं? बिल गेट्स का पसंदीदा ऑपरेटिंग सिस्टम कौन सा है? मार्क जुकरबर्ग अपने डेटा को निजी कैसे रखते हैं?

Android or iOS: Which Smartphones Do Tech Billionaires Use?


समय-समय पर, तकनीकी अरबपति अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्मार्टफोन के ब्रांड के बारे में बहुत कम जानकारी साझा करते हैं, और यदि आप उसी का उपयोग करते हैं तो आप उत्सुक हो सकते हैं।


बिल गेट्स  Bill Gates Mobile Phone

हाइलाइट्स

  • एंड्रॉयड बेस्ट है या फिर आईफोन बेस्ट
  • अरबपति बिल गेट्स करते हैं Android स्मार्टफोन का इस्तेमाल
  • दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में बिल गेट्स का तीसरा स्थान है |

Microsoft के सह-संस्थापक एक iPhone को अपने पास रखते हैं, यदि वह किसी भी कारण से इसका उपयोग करना चाहता है, लेकिन बाकी समय वह अपने दिन-प्रतिदिन के प्रबंधन के लिए Android डिवाइस का उपयोग करता है। वह जिस iPhone डिवाइस का उपयोग करता है उसे पुराना कहा जाता है, यह हाल तक iPhone 5S था, और वह इसका उपयोग केवल एक iPhone और एक Android फोन के बीच के अंतर को बनाए रखने के लिए करता है।

जेफ बेजोस Jeff Bezos Mobile Phone

अमेज़ॅन के मालिक और संस्थापक 2012 में ब्लैकबेरी का उपयोग कर रहे थे और आखिरी बार सैमसंग का उपयोग करके अमेज़ॅन के फायर फोन को लॉन्च करने से पहले देखा गया था। फिलहाल, हम नहीं जानते कि वह कौन सा फोन इस्तेमाल करता है।


एलोन मस्क Elon Musk Mobile Phone

हालांकि टेस्ला के सीईओ ने कभी भी किसी विशेष ब्रांड के फोन का उपयोग करने के लिए खुले तौर पर स्वीकार नहीं किया है, उन्होंने अपने साक्षात्कार के दौरान कई मौकों पर आईफोन या आईपैड का उल्लेख किया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह आईफोन के किसी भी वर्जन का फैन है।

मार्क ज़ुकेरबर्ग - mark zuckerberg Mobile Phone

बेशक, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग एक आईफोन का उपयोग करते हैं और ऐसा माना जाता है कि कंपनी के कई अधिकारियों के साथ अपने व्यक्तिगत संबंधों के कारण उन्हें समय-समय पर ऐप्पल से इनमें से कुछ मुफ्त डिवाइस मिलते हैं। हालांकि हमें आश्चर्य होता है कि क्या दुनिया के सबसे अमीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सीईओ को वास्तव में उन उपहारों की जरूरत है।

टिम कुक Tim Cook Mobile Phone

Apple के CEO सामान्य रूप से iPhone और Apple उत्पादों के अलावा और कुछ नहीं उपयोग करते हैं। उन्हें कई बार पब्लिक में लेटेस्ट आईफोन का इस्तेमाल करते देखा गया है। यह उसके अपने उत्पादों में विश्वास का एक सच्चा प्रमाण है! हालांकि, यह जानना दिलचस्प होगा कि टिम कुक उन एंड्रॉइड फोन के बारे में क्या सोचते हैं जिन पर हम भरोसा करते हैं।

लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन-

Larry Page and Sergey Brin- Mobile Phone

Google के सह-संस्थापक Android फ़ोन का उपयोग करते हैं। सर्गेई ब्रिन के पास नेक्सस फोन हुआ करता था, लेकिन अब उसके पास Google पिक्सेल होने की संभावना है। हालांकि, लैरी के पहले फोन में ब्लैकबेरी था।

ट्रैविस कलनिक

उबर के 43 वर्षीय सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ को भी कई मौकों पर आईफोन का इस्तेमाल करते देखा गया है।

सुंदर पिचाई  Sundar Pichai Mobile Phone

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने 2006 में अपना पहला स्मार्टफोन और 1995 में अपना पहला फोन मोटोरोला स्टारटैक खरीदा।


2015 में एक इंटरव्यू में पिचाई ने कहा था कि उनके घर में 20 से 30 फोन हैं। हम अनुमान लगा रहे हैं कि इनमें से अधिकांश या सभी फ़ोन Google द्वारा बनाए गए हैं, कम से कम इसलिए नहीं कि इसने अन्य ब्रांडों के बारे में गोपनीयता संबंधी चिंताओं को उठाया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने