जानिए कैसे केरल के रहने वाले शख्स ने 'लुलु मॉल' को बनाया कामयाब

जानिए कैसे केरल के रहने वाले शख्स ने 'लुलु मॉल' को बनाया कामयाब

 Lulu Mall Success story 


हाल ही में, केरल के प्रसिद्ध लुलु मॉल ने बड़े पैमाने पर फुटफॉल के लिए सुर्खियां बटोरीं।  यह हाल ही में हुआ था जब कोच्चि शहर को "कभी नहीं सोता" के रूप में घोषित किया गया था।  कोच्चि ही नहीं, यह नया नियम पूरे केरल राज्य में लागू किया गया था।

Lulu mall kochi


 इस नए नियम के कारण, लुलु मॉल 6 जुलाई को रात 11:59 बजे से 7 जुलाई की सुबह तक जनता के लिए खुला था। दिन में आधी रात के बाद भीड़भाड़ वाला लुलु मॉल देखा गया।  यह कहना सुरक्षित होगा कि स्थानीय लोगों ने नए नियम का खुशी से स्वागत किया।


 कई ट्विटर यूजर्स ने राज्य भर के कई मॉल के वीडियो शेयर किए, जिसमें दिखाया गया कि कैसे लुलु मॉल त्रिवेंद्रम के एस्केलेटर भी लोगों से भरे हुए थे।  यह दिन अपने साथ कई वायरल वीडियो लेकर आया, जो पूरे देश में लुलु मॉल्स को हाइलाइट करते हैं।  जबकि आप में से कई लोग पहले मॉल गए होंगे, सभी नहीं जानते कि ये मॉल कैसे बने।


 लुलु ग्रुप इंटरनेशनल


 

अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात में मुख्यालय, लुलु ग्रुप इंटरनेशनल एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो हाइपरमार्केट और खुदरा कंपनियों की एक श्रृंखला संचालित करती है।


 लेकिन क्या आप जानते हैं कि यूएई मुख्यालय वाली इस कंपनी की जड़ें भारत में ही थीं।  लुलु समूह की स्थापना वर्ष 2000 में युसुफ अली एम. ए. द्वारा की गई थी जो भारत के केरल में त्रिशूर जिले से थे।


 जबकि हाइपरमार्केट की अवधारणा वर्ष 2000 में पेश की गई थी, 1995 में UAW के विभिन्न हिस्सों में सुपरमार्केट मॉडल पहले से ही मौजूद था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने